News

अग्निवीर के शहादत के सम्मान में छात्र युवाओं ने निकाला कैंडल मार्च

बेगूसराय: कश्मीर में शहीद हुए पंजाब निवासी अग्निवीर के सम्मान में, बक्सर ट्रेन हादसे में मृत हुए लोगों के प्रति श्रद्धासुमन अर्पित करने एवं दुनिया में हो रहे कई देशों के आपसी युद्ध के खिलाफ़ विश्व शांति के संदेश के साथ छात्र संगठन एआईएसएफ़ एवं एआईवाईएफ के संयुक्त तत्वावधान में कैंडल मार्च निकाला गया।बीहट मध्य विद्यालय से शहीद के सम्मान में नारेबाजी करता हुआ जुलूस शहीद स्मारक तक पहुंचा।

एआईवाईएफ नेता धीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में हुए इस कार्यक्रम की अध्यक्षता छात्रनेता रितेश पासवान एवं अविनाश कौशिक के द्वारा संयुक्त रूप से की गई। एआईवाईएफ के राज्य सचिव शंभू देवा एवं जिला संयोजक अभिनव कुमार अकेला ने कहा पंजाब निवासी अग्निवीर अमृतपाल सिंह की शहादत के बाद सेना के द्वारा सलामी नहीं दिया जाना और उनके पार्थिव शरीर को प्राइवेट एंबुलेंस से घर भेजना शहीद का अपमान है।वे एलओसी के नजदीक वैसी जगह ड्यूटी कर रहे थे जहाँ सेना ने दो दिन पहले ही दो आतंकवादियों को मार गिराया था।उन्होंने कहा सभी अग्निवीर सैनिकों को भी देश के लिए जान देने पर शहीद का पूर्ण दर्जा दिया जाना चाहिए। एआईएसएफ के राज्य संयुक्त सचिव राकेश कुमार एवं राज्य परिषद सदस्य किशोर कुमार ने कहा हमारा संगठन दुनिया में चल रहे कई देशों के आपसी युद्ध के खिलाफ़ विश्व शांति का संदेश देता है।फिलिस्तीन,यूक्रेन, इज़राइल आदि में हजारों आम लोग मारे गए हैं उन्हें कोई देश नहीं बल्कि युद्ध मार रहा है।

इस मौके पर एआईएसएफ जिला परिषद सदस्य सौरभ कुमार,पूर्व राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी राजकिशोर,पूर्व मुखिया रामाधार सिंह,सत्यम,केशव,सुजीत,धीरज कुमार,अजय सिंह,नवीन सिंह,सुमित,राजा,संजल,रवि,
संजय,अशोक रजक,अशोक पासवान,भूतनाथ सिंह समेत दर्जनों छात्र छात्रा और युवा मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button