News

इंडिया गठबंधन में भाकपा- माले ने पांच लोकसभा सीटों पर ठोकी दावेदारी।

पटना: भाकपा माले ने बिहार में पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का दाबेदारी पेश किया है। पार्टी की बिहार राज्य कमिटी की ओर से लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर गठित भाकपा-माले की तीन सदस्यों की टीम ने आज बिहार के उपमुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात किया और सीट शेयरिंग के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा किया। इस टीम में पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेन्द्र झा, राजाराम सिंह और केडी यादव शामिल हैं।

माले की टीम ने तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद कहा कि भाकपा-माले ने पूर्व में राजद को दी गई 5 सीटों की अपनी लिस्ट पर फिर से दावेदारी जताई है। उन्हौने कहा कि फासीवादी भाजपा के खिलाफ इंडिया गठबंधन को वैचारिक और आंदोलनात्मक धार देने के लिए दलित-गरीबों के आंदोलनों की मजबूत आवाज भाकपा-माले का सीट शेयरिंग में उचित समायोजन होना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि जदयू नेताओं के गैरजरूरी वक्तव्यों से भ्रम की स्थिति बन रही है।  जदयू के नेताओं को ऐसे वक्तव्यों से परहेज करना चाहिए चाहिए जिससे इंडिया गठबंधन कमजोर होती हो। हम चाहते हैं कि राज्य में इंडिया गठबंधन की अविलंब बैठक हो। सामूहिक और पार्टी टू पार्टी बैठक के जरिए सीट शेयरिंग के मसले को जल्द हल कर लिया जाना चाहिए।

बिहार में सीपीआई ने 3 सीटों पर ठोकी दाबेदारी

वहीं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने बिहार के तीन लोकसभा सीटों पर दावेदारी पेश किया है। सीपीआई ने बिहार के बेगूसराय बांका एवं मधुबनी लोकसभा सीट लड़ने का ऐलान किया है। प्रेस बयान जारी कर सीपीआई ने कहा गया कि इंडिया गठबंधन के घटक दल बिना समय गवाये जल्द सीट शेयरिंग का मसला सुलझा ले। गौरतलव है कि महासचिव डी राजा सोमवार को पटना आए थे। पटना में पार्टी मीटिंग के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी मुलाकात किया था। लेकिन बिहार की की ओर से आज एक तरफ 3 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button